Wednesday, April 4, 2012

Coup ka Prakop

पार्वतीजी और शिवजी कैलास परबत पर बैठे शिवरात्रि की बची हुई भांग मिक्स expire होने से पहले पार्टी देने की बातें कर रहे थे.  अचानक पर्वजीजी बोली, 'स्वामी, यह coup क्या है?'

शिवजी की तीसरी आँख खुलने ही वाली थी और उन्होंने गुस्से में बोला, 'क्या? तुम फिरसे farmville खेलने लगी? मैंने हज़ार बार बोला है की में तुम्हे chicken coup बना कर नहीं देने वाला'.  तभी पार्वतीजी अपने नए iPad को एक ओर रख कर बोली, 'नहीं, नहीं, स्वामी, यह "coup " to आज का Twitter trending topic है.

"अरे, क्या बात कर रही हो?" शिवजी चौंक गए.  "Times of India में तो सिर्फ IPL की Opening Ceremony की चर्चा है. कितनी मस्त लग रही है करीनाजी. ओर प्रियंकाजी की भी काफी अच्छी फोटो छपी है.  आपने देखि, प्रिये?" वे मुस्कुराये.

"और अब क्या करें, इधर The Hindu तो आता ही नहीं है. वोह तो मैं online ही पढ़ लेता हूँ.  सुबह से आप Temple Run खेल रही है, तो मैंने अभी तक पढ़ा नहीं." आज शिवजी कुछ ज्यादा ही मझाकिया mood में है.

"अरे, हमारे घर Indian Express नहीं आता, इसलिए हमें पता नहीं, ज़रा गूगल करके देखते है", पार्वतीजी बोली, ओर मन ही मन में तय किया की आज शिवजी को dinner में maggi noodles ही मिलेंगी.

"स्वामी, कुछ Indian Army की tank की news है.  लेकिन आज कल इस देश की हालत आपने ऐसी कर राखी है की लोगो को कोई भी बात पे गुस्सा आ जाता है" पार्वतीजी बोली.  आप हमारे घर Indian Express क्यूँ नहीं मग्वाते?

शिवजी मुस्कुराये ओर बोले, "प्रिये, जब हमने आपको पूछा था तो आप ही ने तो कहा था की आपको Indian Express ओर Mansarovar Mirror में से Mansarovar Mirror चाहिए.  खैर जब तक वोह विष्णु अपना दसवा अवतार नहीं लेता, यह सब तो चलता रहेगा."


तभी पार्वतीजी की नज़र दुसरे Trending Topic पर पड़ी.  #YouShouldNever वे मुस्कुरायी ओर अपनी Twitter ID, @MrsShiva से एक tweet कर दी, #YouShouldNever troll God.

@ThirdEyeClosed ID से शिवजी ने वोह tweet retweet किया, ओर बोले, 'प्रिये, इस साल गर्मी ज्यादा है, सोचता हूँ AC लगवा दूं, IPL देखने में मज़ा आएगा"

2 comments:

Shiv said...

वाह वाह वाह .
मस्त पोस्ट है Genius. कोई कह नहीं सकता कि देवनागरी में लिखी तुम्हारी पहली पोस्ट है. बहुत-बहुत बढ़िया.

Abhishek Ojha said...

ha ha. :) good one.